ऑल इंडिया परिवर्तन सेवा समिति के मीटिंग हाल में एक प्रशिक्षण का आयोजन-अवधेश यादव

मीडिया पंचायत न्यूज़ नेटवर्क/अंजना सिंह – स्पीड सोसाइटी द्वारा पीकॉक, एन.ए.सी.जी. के सहयोग से दिनांक 27 मार्च 2021 को ऑल इंडिया परिवर्तन सेवा समिति के मीटिंग हाल में एक प्रशिक्षण का आयोजन किया गया! इस प्रशिक्षण में 50 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा वर्करों की भागीदारी रही. प्रशिक्षण के लिए रिसोर्स पर्सन के रूप में श्री विपिन भट्ट, श्री राजीव कुमार झा, श्री श्याम नरायन सिंह(डी सी पी ओ) और श्री अवधेश यादव ने संबोधित तथा श्री तेजधर विल्सन द्वारा संचालन किया गया। इस अवसर पर श्री अंकित, रूसी बरनवाल, कविता (स्पीड कार्यकर्ता), अनुपमा (जेएसएस), देवता (जेएसएस) की सक्रिय भागीदारी रही।

इस आयोजन के दौरान बच्चों के अधिकारों और उनकी सुरक्षा को लेकर बनाए गए कानूनों को लेकर परीचर्चा की गई। इस चर्चा के दौरान हमारे समाज में बढ़ रहे बच्चों के प्रति यौन शोषण और इसकी जागरूकता के ऊपर खुलकर चर्चा की गई। जिसमें पोक्सो एक्ट, जे जे एक्ट इत्यादि के बारे में चर्चा की गई। इस चर्चा के दौरान बाल उत्पीड़न के शिकार हुए बच्चों को रिपोर्ट से लेकर उनसे किस तरीके से बर्ताव के साथ साथ उनके और उनके परिवार को सरकार की तरफ से जो भी सहायता दिलाई जाती है इन सबके बारे में चर्चा की गई। साथ हीं इसमें बच्चों के साथ साथ उनके परिवारजनों को भी जागरूक करने की आवश्यकता पर बल दिया गया है। हम सबके महत्वपूर्ण योगदान के बगैर संभव नहीं है। ये किसी एक की नहीं बल्कि पूरे समाज की जिम्मेदारी है।

mediapanchayat

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मुर्गा तस्करों में लेनदेन को देकर विवाद, हरदी डाली के दक्षिण टोला पर डंप हुए तस्करी के मुर्गे

Sun Mar 28 , 2021
(सौनौली/महराजगंज): होली पर्व के मद्देनजर मुर्गे को नेपाल ले जाने वाले एक गुट में लेनदेन को लेकर रविवार की सुबह विवाद हो गया है। यह गुट सौनौली कोतवाली क्षेत्र के हरदी डाली गांव के दक्षिण टोला के पास से मुर्गों की खेप नेपाल भेज रहा था। लेकिन हुए विवाद व […]

Breaking News