महराजगंज जिले में तेजी से पांव पसार रहा देह व्यापार का धंधा

पुलिस की छापेमारी में चार महिला व दो दलाल गिरफ्तार

धर्मेंद्र चौधरी , ( मीडिया पंचायत)

भारत-नेपाल सीमा सील होने के कारण नेपाल में सेक्स टूरिज्म का पैकेज देने वालों तमाम गिरोह ने अपना पैंतरा बदल लिया है। देह व्यापारियों ने अब नेपाल सीमा सटे जिलों में भारतीय जिलों में अपना ठिकाना बनाया है। ऐसे ही एक ठिकाने पर्दाफाश महराजगंज में हुआ। जहां बिहार से आए दो व्यक्ति देह व्यापार का धंधा कराते पकड़े गए। महराजगंज के शास्त्रीनगर वार्ड के एक रिहायशी मकान चार महिलाएं व दो व्यक्ति देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार किए गए। पकड़ी गई महिलाओं में दो नाबालिग प्रतीत हो रही हैं। पुलिस उनकी उम्र जांच की कानूनी रूप से जांच प्रक्रिया में जुटी है।
मिली जानकारी के मुताबिक महराजगंज कस्बा में करीब दर्जन भर देह व्यापार के अड्डे बनाए गए हैं। इसी तरह सीमावर्ती कस्बा नौतनवा , निचलौल, सौनौली व ठूठीबारी में भी कई देह व्यापार के रैकेट सक्रिय हैं। जो आवासीय इलाकों में कमरा लेकर अपने धंधे को अंजाम दे रहे हैं। चर्चा है कि कुछ सफेदपोश व आलाधिकारी भी इन देहव्यापार के अड्डों के नियमित ग्राहक हैं। नौतनवा कस्बा में गैर जनपदीय जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान भी आते रहते हैं। जिनके तार एक सेक्स रैकेट से जुड़ने की चर्चा सरेआम है। हालांकि महराजगंज पुलिस द्वारा सेक्स रैकेट के खिलाफ चलाया गया अभियान लोगों द्वारा सराहा जा रहा है।

यह बोले पुलिस अधिकारी :

महराजगंज सदर के पुलिस क्षेत्राधिकारी राजू कुमार साव का कहना है कि शास्त्रीनगर वार्ड के एक मकान से विक्की व विजय निवासी बिहार समेत चार महिलाओं को देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अन्य देहव्यापार अड्डों का भी सुराग लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

शादी का झांसा दे करता रहा दुष्कर्म, जब वादे से मुकरा तो नदी में कूदी युवती

Tue Sep 1 , 2020
( धर्मेंद्र चौधरी की रिपोर्ट) मीडिया पंचायत न्यूज़ नेटवर्क/ महराजगंज : सोनौली कोतवाली क्षेत्र के हरदी डाली गांव निवासी एक युवती ने मंगलवार की सुबह नदी में छलांग लगा कर आत्महत्या का प्रयास किया। लेकिन वह बच गई। अस्पताल में एडमिट होने के बाद घर आई।उसने आत्महत्या का प्रयास क्यों […]

You May Like

Breaking News