नौतनवा में सैनिक भर्ती स्थल के पास हंगामा व तोड़फोड़ के बाद सतर्क हुआ प्रशासन, लगेगी मजिस्ट्रेट व पुलिस की ड्यूटी

(नौतनवा/महराजगंज):
नौतनवा इंटर कालेज में भारतीय सेना के गोरखा रेजिमेंट की भर्ती प्रकिया में पहुंचे नेपाली युवकों की भीड़ ने शुक्रवार को जमकर हंगामा व तोड़फोड़ किया। इस घटना के बाद हरकत में आए पुलिस महकमा काफी मशक्कत में मामले को शांत कराया। चेते भी। पुलिस ने अपनी शुरुआती खामियों पर पर्दा डालने के लिए कुछ मीडियाकर्मीयों द्वारा मोबाइल फोन में कैद किए गए हंगामे वाले वीडियो को भी डिलीट कराया। अधिकारी यह तर्क देते रहे कि वीडियो वायरल से दो देशों का माहौल खराब होगा। फिलहाल कई वीडियो वायरल हुई। मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो सेना भर्ती स्थल पर मजिस्ट्रेट की निगरानी में पुलिस की तैनाती कर दी गई। 13 मार्च तक नौतनवा इंटर कालेज में सेना जवानों की भर्ती प्रक्रिया होनी है। जिसमें नेपाल के रुपनदेही जिला समेत चार जिले के अभ्यर्थियों को भर्ती परीक्षा के लिए नौतनवा इंटर कालेज में बनाए गए सैन्य भर्ती कैंप में आना है।
एसडीएम प्रमोद कुमार ने बताया कि 600 से 700 अभ्यर्थियों के आने की संभावना थी। लेकिन 3000 से 4000 के बीच अभ्यर्थियों के आने से कुछ अव्यस्था उत्पन्न हो गई थी। माहौल को शांत करा कर भर्ती स्थल पर मजिस्ट्रेट समेत पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सौनौली बार्डर से नेपाल जाने वाले कोयले पर फिर लगी रोक

Sun Mar 7 , 2021
(सौनौली/महराजगंज): सौनौली बॉर्डर से नेपाल को निर्यात होने वाले कोयले पर शनिवार की शाम से रोक लगा दी है। जिससे कोयला लगी कई ट्रकों के पहिये भारतीय क्षेत्र में ही थम गए है। कस्टम विभाग के अधिकारी इस बावब सिर्फ यही कह रहे हैं कि ऊपर का आदेश है और […]