नौतनवा-खनुआ मार्ग के तस्करी पर सख्त हुई एसएसबी, कई तस्कर दबोचे गए

मीडिया पंचायत न्यूज़ नेटवर्क/नौतनवा/महराजगंज:

नौतनवा-खनुआ मार्ग पर हो रही व्यापक उर्वरक तस्करी पर एसएसबी की 66वीं बटालियन के जवानों ने शनिवार की तड़के सुबह पहरा लगा दिया। कई तस्कर बाइक समेत पकड़े गए। एसएसबी की सख्ती से तस्करों में हड़कंप मच गया है। हरदी डाली, कैथवलिया उर्फ बरगदही, खनुआ व अराजी सरकार उर्फ बैरियहवा गांव के तमाम ग्रामीण एसएसबी की इस कार्रवाई को सराह रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि चंद तस्करों की वजह से पूरा गांव बदनाम हो रहा है। साथ-साथ कई युवक तस्करी में लिप्त हो कर अपराध की ओर कदम बढ़ा रहे हैं।
बतादें कि पिछले एक पखवाड़े से नौतनवा-खनुआ मार्ग के रास्ते तस्करी की बाढ़ सी आ गई है। दर्जनों मोटरसाइकिल व साइकिल सवाल उर्वरक की बोरी चक्कर पर चक्कर नोमेंस लैंड तक पहुंचा रहे हैं। जहां से उर्वरक की बोरियां नेपाल भेज दी जा रही हैं। एसएसबी जवानों ने शनिवार को तस्करों तस्करों की खैर ली।

तस्करी का सरगना कौन?:

बॉर्डर सील के दावों के बीच हो रही व्यापक तस्करी ने पुलिस व कस्टम विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल तो खड़े किए ही हैं। साथ ही यह सवाल भी खड़ा किया है तस्करी का सरगना कौन है? मिली जानकारी के मुताबिक तस्करी के इस रैकेट में रामगढ़वा, खोरिया व दुर्गापुर क्षेत्र के कुछ उर्वरक दुकानदार भी शामिल हैं। जो पुलिस व कस्टम विभाग से सांठगांठ कर उर्वरक की खेप अवैध तरीके से बेरोकटोक नेपाल भेजते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

नौतनवा कस्बे में चर्चा का विषय बना गोरखपुर का एक आलाधिकारी

Sat Jul 18 , 2020
मीडिया पंचायत न्यूज़ नेटवर्क (धर्मेंद्र चौधरी): सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर का एक आलाधिकारी महराजगंज जिले के नौतनवा कस्बा में चर्चा का विषय बना है। वह अपनी सरकारी गाड़ी से अक्सर नौतनवा आता है। यह सिलसिला बीते कई महीनों से चल रहा है। एक दो चुनिंदा स्थानों पर उसकी […]

Breaking News