नौतनवा क्षेत्र में आक्सीजन के अभाव में हो रही मौत का जिम्मेदार कौन ?

(नौतनवा/महराजगंज):
पूरे जिले में सिर्फ कोविड अस्पताल व केएमसी अस्पताल में आक्सीजन उपलब्धता की बात सामने आ ही है। ऐसे में जिले के अन्य क्षेत्र खासकर की महराजगंज से के सबसे दूरस्थ तहसील क्षेत्र नौतनवा व आसपास के क्षेत्र में आक्सीजन की कमी से हो रही मौत का जिम्मेदार किसे माना जाए।
एक मौत रविवार की सुबह हो गई। सौनौली कोतवाली क्षेत्र के हरदी डाली के कोटिया टोले की निवासी करीब 45 वर्षीय कौशल्या महिला को बुखार व अचानक सांस लेने में दिक्कत हो गई।
महिला के स्वजन संतराम के मुताबिक रविवार की सुबह पांच बजे उसकी हालत बिगड़ने लगी तो उसे नौतनवा कस्बा के बनैलिया मंदिर चौराहा के पास स्थित मैक्स सीटी अस्पताल ले आए। अस्पताल में आक्सीजन नहीं था। इसलिए चिकित्सक ने उसे तत्काल महराजगंज ले जाने की सलाह दी। महिला को सड़क किनारे एक बेंच पर बैठा उसके स्वजन महराजगंज जाने के लिए गाड़ी तलाशने लगे। इस दौरान महिला ने उसी बेंच पर तडप कर महराजगंज अपना दम तोड़ दिया। मृत महिला के स्वजन रोते-बिलखते चिकित्सीय व्यवस्था को कोस रहे हैं। कह रहे हैं कि काश आक्सीजन होता तो कौशल्या जीवित होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

नेपाल में भयावह होती स्थिति, कोविड संक्रमण दर 42 फीसद से ऊपर

Tue May 18 , 2021
(नेपाल):कोविड 19 की दूसरी लहर ने नेपाल में भयावह रूप ले लिया है। जनसंख्या व स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बीते 24 घन्टे के संक्रमण व जांच आंकड़े जारी किए गए हैं। जिसके अनुसार 21 हजार 653 लोगों की पीसीआर जांच 9 हजार 247 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई […]

Breaking News