नेपाल पुलिस ने भारतीय सीमा में घुस कर ट्रक पकड़ने का किया प्रयास

(सौनौली, महराजगंज ):

नेपाल के बेलहिया कस्बे में शुक्रवार की पूर्वाह्न कार को ठोकर मारने की आरोपित एक भारतीय ट्रक का पीछा करते नेपाली पुलिस सौनौली बॉर्डर के रास्ते भारतीय सीमा में करीब 50 मीटर घुस गई। नेपाल पुलिस ट्रक को वापस नेपाल ले जा कर दुर्घटना के बावत कार्रवाई करना चाहती थी। नेपाल पुलिस व ट्रक चालक में नोंकझोंक होता देख एसएसबी व सौनौली पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंच गए। काफी हंगामे के बाद सौनौली पुलिस ने ट्रक व उसके चालक को हिरासत में लिया।
पूरे वाकये पर नजर डालें तो भारतीय ट्रक नंबर एनएल 01एड़ी 2011 नेपाल में सामान अनलोड कर वापस भारत आ रही थी। अभी वह बेलहिया कस्बे में पहुंची ही थी कि एक लू एक च 5192 नंबर की कार को ठोकर मार दी। ठोकर लगने के बाद भारतीय ट्रक चालक ने अपनी गाड़ी बढ़ा दी। नेपाल की पुलिस उसके पीछे दौड़ पड़ी और उसका पीछा करते करते भारतीय सीमा के मुख्य गेट के भीतर तक आ गई। ट्रक के आगे खड़े होकर उसे नेपाल ले जाने की कोशिश करने लगी। लेकिन ट्रक चालक अपनी गाड़ी वापस नेपाल न ले जाने पर अड़ गया। जिससे नोंकझोंक की स्थिति आ गई। जिसे देख एसएसबी व पुलिस भी वहां पहुंची। सौनौली पुलिस यह कह ट्रक को कोतवाली ले गई कि ट्रक भारतीय सीमा में है। इसलिए मामले की जांच पड़ताल भारतीय पुलिस करेगी। फिर मामला सौनौली कोतवाली तक पहुंचा। सौनौली के प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह का कहना है कि मामले में दोनों पक्षों ने सुलह समझौता कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सौनौली बॉर्डर पर नेपाल के तरफ से लगाई है पर्यटक वाहनों पर रोक, भारतीय दूतावास की यह है सफाई,,

Fri Feb 19 , 2021
(सौनौली/बेलहिया): कोविड19 के मद्देनजर करीब 11 माह से तमाम देशों के आवागमन नियमों पर प्रभाव पड़ा है। भारत-नेपाल सीमा पर आवागमन रोक व छूट संबंधित गाइडलाइंस समय-समय पर जारी हो होती रही है। वर्तमान में सौनौली-बेलहिया सरहद से मालवाहक वाहनों व पैदल आवागमन जारी है। भारतीय पर्यटक वाहनों व मोटरसाइकिल […]

Breaking News