नेपाल ऑयल लिमिटेड द्वारा संचालित 1300 टैंकर करते थे पेट्रोलियम पदार्थों की चोरी

(नेपाल):

भारत से नेपाल पेट्रोलियम पदार्थों की ढुलाई करने वाले नेपाल ऑयल लिमिटेड से संबंध 1300 टैंकरों पर पेट्रोलियम पदार्थों की चोरी करने का आरोप लगा है। मामले में पांच चालक व परिचालक पर मुकदमा दर्ज हुआ है साथ ही दर्जनों लोगों पर जुर्माना लगाया गया है। उक्त बात का खुलासा नेपाल ऑयल निगम के कार्यकारी निदेशक सुरेंद्र पौडेल ने नेपाली मीडिया से बातचीत में किया। उन्होंने बताया कि चोरी पकड़ने के खुलासे की शुरुआत बागमती के थानकोट डीपो में आए दो पेट्रोल लदी टैंकरों के पकड़ में आने हुई। ये टैंकर भारत के बरौनी डिपो से 20-20 हजार लीटर पेट्रोल लेकर चले थे। लेकिन जब ये थानकोट पहुंचे तो उनमें 19-19 हजार लीटर ही तेल मिले। जब टैंकरों की गहनता से जांच हुई तो उनमें अतिरिक्त चैंबर टैंक बने पाए गए। जिनकी मदद से तेल चोरी की जाती रही। इस प्रकरण के बाद नेपाल ऑयल निगम से अनुबंधित कुल 1800 टैंकर की जांच हुई तो 1300 टैंकर पेट्रोलियम पदार्थ की चोरी में संलिप्त पाए गए। थानकोट स्थित नेपाल ऑयल निगम के इंजीनियर प्रदीप कुमार ने बताया कि चोरी को टैंक के मैकेनिकल लॉक को तोड़ अंजाम दिया जाता था। चोरी तीन तरीके से होती थी। अतरिक्त चैंबर बनाकर, पेट्रोल में मिट्टी का तेल मिलाकर और टैंक से तेल निकाल कर।
नेपाल पेट्रोल ढुवानी व्यवसाई महासंघ के अध्यक्ष विश्व प्रसाद आर्याल ने टैंकरों से पेट्रोलियम पदार्थ की चोरी में नेपाल ऑयल निगम के कर्मचारियों की भी मिलीभगत का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि बिना निगम कर्मियों की मिलीभगत से चोरी असंभव थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

''राष्ट्रीय कवयित्री सम्मेलन, सम्मान समारोह का आयोजन पुस्तक तथा लघु फिल्म डेजर्ट क्वीन का लोकार्पण''-Dr Kirti Kale

Wed Mar 10 , 2021
प्रेरणा दर्पण साहित्यिक एवं सांस्कृतिक मंच और आदिशक्ति फाउंडेशनद्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में”राष्ट्रीय कवयित्री सम्मेलन, सम्मान समारोह का आयोजन पुस्तक तथा लघु फिल्म डेजर्ट क्वीन का लोकार्पण” दिनांक: 07 मार्च, 2021 रविवार, को जनकपुरी क्लब, नयी दिल्ली में प्रेरणा दर्पण साहित्यिक एवं सांस्कृतिक मंच और आदिशक्ति फाउंडेशन द्वारा […]

Breaking News