निचलौल: भुगतान के दो वर्ष बाद भी नहीं बनी सेमरहिया पोखरी के तट की सीढ़ियां

फोटो- निचलौल ब्लाक के पिपराकजी के सीढ़ी विहीन सेमरहिया पोखरी।

निचलौल ब्लाक क्षेत्र के ग्रामीण विकास में भारी धांधली

निचलौल/ महराजगंज ( हैदर अली की रिपोर्ट) :

महराजगंज जिले के निचलौल ब्लाक क्षेत्र में भारी धांधली हुई है। ऐसा ही एक मामला बाली और पीपराकाजी गांव के बीच स्थित सेमरहिया पोखरी पर हुआ है। यह पोखरी पीपराकाजी ग्राम सभा के अंतर्गत आती है। सरकारी वेबसाइट के आंकड़ों के मुताबिक एक जून वर्ष 2018 को इस पोखरी के पश्चिमी तट पर सीढ़ियों के निर्माण के लिए एक लाख 51 हजार 775 रुपये का भुगतान हुआ है। भुगतान सामग्री के लिए लक्ष्मी इंटर प्राइजेज को 111615 रुपये व कुशवाहा ईट उद्योग को 402160 रुपये निर्माण सामग्री के लिए दिए गए हैं।
लेकिन हैरत की बात है कि दो वर्ष बाद भी सीढ़ियों को बनाया ही नहीं गया है। ग्रामीणों के मुताबिक पोखरी पर कोई सीढ़ी नहीं बनाई गई है।
इस संबंध में खंड विकास अधिकारी अनिल कुमार यादव का कहना है कि सेमरहिया पोखरी पर भुगतान के बाद भी सीढ़ियां न बनाए जाने की शिकायत मिली है। स्थलीय जांच कर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

खनुआ गांव में एसएसबी जवानों पर हमला, तीन नामजद समेत 40 अज्ञात पर केस दर्ज

Tue Sep 8 , 2020
सोनौली/महराजगंज:सौनौली कोतवाली क्षेत्र के सीमावर्ती गांव खनुआ में सोमवार की देर रात तब जम कर बवाल मच गया। जब गश्त पर निकले 66वीं वाहिनी के जवानों पर करीब चार दर्जन लोगों ने धावा बोल दिया।विवाद तब हुआ जब जवानों ने प्याज के बीज की खेप को रोककर तस्करी की आशंका […]

Breaking News