नलकूप की जांच करने आए एक्सईएन को ग्रामीणों ने घेरा, नोंकझोंक

फोटो- पुरैनिहा गांव में एक्सईएन की गाड़ी घेर बात करते ग्रामीण।

फोटो- जुटे ग्रामीण।

मीडिया पंचायत न्यूज़ नेटवर्क (नौतनवा)

नौतनवा ब्लाक क्षेत्र के पुरैनिहा गांव में बुधवार को जांच के लिए पहुंचे नलकूप विभाग के एक्सईएन को ग्रामीणों ने घेर लिया। ग्रामीण एक्सईएन की जांच से असंतुष्ट थे। नोंकझोंक भी हुई। हालांकि मामले को बढ़ता देख एक्सईएन बिना किसी निस्तारण के चले गए।
ग्राम प्रधान रामदेव चौधरी समेत
ग्रामीण कमरुद्दीन, कन्हैया, सुभाष, राम प्रकाश, अखिलेश पाल सिंह, रविन्द्र यादव, मोनू चौधरी, वीरेंद्र चौधरी, सुनील कुमार, सत्येंद्र, अशोक व महेश प्रसाद आदि ग्रामीणों ने जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की थी कि गांव में स्थित नलकूप संख्या 113 पीजी का आपरेटर कभी कभार ही आता है। नलकूप की चाभी गांव के जलप्रबंधन समिति के बजाए आपरेटर ने गांव के एक अन्य व्यक्ति को दे दिया है। जो कि सिर्फ अपने ही खेत की सिंचाई करता है।
एक समस्या यह भी है कि नलकूप चलने से गांव के हैंडपंप सूख जाते हैं। ग्रामीणों ने नलकूप को रात में चलाने और नलकूप की चाभी जल प्रबंधन समिति के पास रखे जाने की मांग की थी।
ग्राम प्रधान समेत अन्य ग्रामीणों का आरोप है कि जांच के लिए आए एक्सईएन उनकी कोई सुनवाई न कर आपरेटर व उसके सहयोगी के पक्ष की बात कर रहे हैं।
एक्सईएन अरुण गुप्ता का कहना है कि नलकूप को रात में 2 बजे के बात चलाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही नई जल प्रबंधन समिति बनाए जाने की बात कही गई है। ग्रामीणों में असंतोष क्यों है। यह बात उनकी समझ में नहीं आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

नेपाल: भारतीय टीवी चैनलों पर प्रतिबंध कायम, प्रोटेस्ट नोट भी जारी

Mon Jul 13 , 2020
मीडिया पंचायत न्यूज नेटवर्क/नेपाल : नेपाल सरकार ने भारतीय न्यूज़ चैनलों पर प्रतिबंध कायम रखने की मांग विदेशी चैनल वितरक मल्टी सिस्टम आपरेटर (एमएसओ) से की है। साथ ही दूतावास के माध्यम से भारतीय मीडिया के प्रति एक प्रोटेस्ट नोट भी भेजा है।सरकार के प्रवक्ता व संचार मंत्री डॉ. युवराज […]

Breaking News