गंडक नदी के बढ़ते जल स्तर से बिहार के छह जिलों में हाई अलर्ट

फोटो- मुख्यमंत्री कार्यालय बिहार द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति।

मीडिया पंचायत न्यूज़ नेटवर्क (धर्मेंद्र चौधरी की रिपोर्ट) :

भारी बारिश के कारण नेपाल से आने वाली गंडक नदी का जलस्तर निरंतर बढ़ रहा है। बिहार सरकार गंडक के बढ़ते जल स्तर से बाढ़ आने की संभावना पर सतर्क है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बिहार के छह जिलों में अलर्ट का ऐलान किया है। एनडीआरफ और एसडीआरएफ की टीमों को बाढ़ आपदा से बचाव के लिए बाढ़ ग्रस्त निचले इलाकों में जाने के निर्देश जारी किए हैं।
पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, मुजफ़्फ़रपुर, वैशाली व सारन जिलों के जलजमाव वाले निचले क्षेत्रों से लोगों को ऊंचे व सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के निर्देश जारी किए गए हैं। राहत केंद्रों पर कोरोना सतर्कता के मद्देनजर शारिरिक दूरी व मास्क लगाए जाने के नियमों के अनुपालन के निर्देश भी दिए गए हैं। बाढ़ ग्रस्त इलाकों में पालतू पशुओं के चारे के इंतजाम व तटबंधों की सुरक्षा के लिए सभी अभियंताओं को निर्देशित किया गया है। लोगों के इलाज के लिए चिकित्सीय दल को भी बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में जाने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

नौतनवा निवासी चिकित्सक वीरेंद्र शर्मा कोरोना पॉजिटिव, घर सील, हुए होम क्वारेन्टीन

Tue Jul 21 , 2020
मीडिया पंचायत न्यूज़ नेटवर्क/ नौतनवा: लक्ष्मीपुर सीएचसी पर तैनात नौतनवा निवासी डॉ. वीरेंद्र शर्मा की कोविड19 जांच रिपोर्ट मंगलवार को पॉजीटिव आई। जिसके मद्देनजर प्रशासन ने उनके नौतनवा स्थित घर को सील कर दिया और चिकित्सक वीरेंद्र शर्मा को होम क्वारेन्टीन कर दिया।बतादे कि दें कि डॉ. वीरेंद्र शर्मा नौतनवा […]

Breaking News