कस्टम कमिश्नर लखनऊ तक पंहुचा सौनौली के कुनसेरवा में डंप किए गए कोयले का मामला

(सौनौली/महराजगंज):

जिन कोयला लदी ट्रकों की जीएसटी व इनवाइट नेपाल के नाम से कटी थी। वह सौनौली कोतवाली क्षेत्र के कुनसेरवा चौराहे के पूरब स्थित रगरगंज गांव के पास डंप कर दी गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कुल 9 ट्रक कोयले को अनलोड किया गया है। रविवार को नौतनवा कस्टम के अधिकारी मामले की जांच के लिए पहुंचे और कोयले के प्रपत्रों को अपने कब्जे में ले लिया। अब यह मामला कस्टम विभाग लखनऊ कमिश्नर वेद प्रकाश शुक्ला के पास पहुंच गया है। मामले में क्या सही है क्या गलत है उसकी जांच के निर्देश दे दिए गए हैं। सूत्रों की माने तो कोयला नीलामी के संबंध में कस्टम विभाग वाराणसी में एक गहन जांच चल रही है। जिसको लेकर फिलहाल कोयले को नेपाल जाने देने पर रोक लगा दी गई है। अचानक लगी रोक के कारण सौनौली बॉर्डर तक पहुंची कोयला लदी ट्रकों ने कोयला को आसपास के क्षेत्र में ही अनलोड करना शुरू कर दिया है। कुछ ऐसी भी कोयला लदी ट्रक सौनौली बॉर्डर के रास्ते नेपाल जाने के लिए आ गई थी। जिन्हें नेपाल के वीरगंज जाना था।
कस्टम कमिश्नर वेद प्रकाश शुक्ला का कहना है कि नेपाल जाने वाले कोयले भारतीय क्षेत्र में गिराए जाने की सूचना मिली है। मामले में जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

नेपाल ऑयल लिमिटेड द्वारा संचालित 1300 टैंकर करते थे पेट्रोलियम पदार्थों की चोरी

Tue Mar 9 , 2021
(नेपाल): भारत से नेपाल पेट्रोलियम पदार्थों की ढुलाई करने वाले नेपाल ऑयल लिमिटेड से संबंध 1300 टैंकरों पर पेट्रोलियम पदार्थों की चोरी करने का आरोप लगा है। मामले में पांच चालक व परिचालक पर मुकदमा दर्ज हुआ है साथ ही दर्जनों लोगों पर जुर्माना लगाया गया है। उक्त बात का […]

Breaking News