एसएसबी की बीओपी के बगल से हो रही बालू तस्करी

(सौनौली, महराजगंज ):
सौनौली कोतवाली क्षेत्र के हरदी डाली गांव के पास नेपाल का बालू भारत लाया जा रहा। गौर करने वाली बात है कि यह तस्करी हरदी डाली गांव में स्थित एसएसबी 66वीं बटालियन की बीओपी से उत्तर दिशा में मात्र चंद कदम की दूरी पर स्थित नेपाल के त्रिलोकपुर गांव की ओर जाने वाली पगडण्डी रास्ते से हो रही है। बालू तस्कर एसएसबी जवानों की रेकी करते हैं। जैसे ही जवानों का गश्ती दस्ता इस रास्ते से हटता है। बालू को बोरियों में भर व उसे साइकिल पर लाद कर भारतीय क्षेत्र में लाया जाता है। नेपाल बालू का दाम 2000 से 2500 रुपया प्रति ट्राली है। जबकि यही बालू भारत में लाकर प्रति ट्राली 6000 से 6500 रुपये में बेची जा रही है।
सूत्रों के मुताबिक इस तस्करी में नेपाल के नौडियहवा व त्रिलोकपुर गांव के साथ-साथ हरदी डाली गांव के भी कुछ चर्चित तस्कर शामिल हैं। जो ट्रैक्टर ट्रॉली से बालू के खेप लाकर नोमेंस किनारे डंप करते हैं। फिर इन्हें साइकिल से सरदद पार कर दिया जा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

ग्लोबल पीस इंडेक्स में भूटान, नेपाल, बांग्ला देश व श्रीलंका से काफी पीछे भारत

Mon Mar 1 , 2021
(एजेंसियां): ग्लोबल पीस इंडेक्स 2020 जारी हो चुकी है। इसमें कुल 163 देशों की रेटिंग की गई है। जिसमें आइसलैंड विश्व का सबसे शांत देश है। अफगानिस्तान को सबसे अशांत देश का दर्जा मिला है। न्यूजीलैंड दूसरा व पुर्तगाल तीसरा सबसे शांत देश है। 163 देशों की रेटिंग में भारत […]

Breaking News