अवैध मिट्टी कारोबार से बढ़े हादसे, मौत के बाद भी प्रशासन खामोश

सोनौली कोतवाली क्षेत्र के खनुआ चौकी पर पुलिस हिरासत में ली गई ट्रैक्टर-ट्राली

मीडिया पंचायत न्यूज़ नेटवर्क/ नौतनवा:

इन दिनों नौतनवा तहसील क्षेत्र में अवैध मिट्टी खनन की बाढ़ आ गई है। अधिकतर गांव के सीवान में जेसीबी मशीन खेत की खुदाई कर मिट्टी निकलती करती नजर आ रही है। मिट्टी को ट्रैक्टर ट्राली पर लाद निर्माणधीन भवन स्थलों पर बिक्री की जा रही है। फौरी नज़र में तो यह ठीक-ठाक व सामान्य कवायद लग रही है। लेकिन इसमें बहुत कुछ नियम विपरीत व गैर कानूनी हो रहा है। साथ ही बड़े हादसे भी हो रहे हैं। पिछले दो दिनों में मिट्टी लदे दो घायल व एक कि मौत हो चुकी है।
सोनौली कोतवाली क्षेत्र के हरदी डाली गांव के पास ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से नौतनवा कस्बा के दो युवक घायल हो गए, वहीं नौतनवा थाना क्षेत्र के रतनपुर के पास मिट्टी लदी ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से एक कि मौत हो गई। इन हादसों का मुख्य जिम्मेदार प्रशासन की अनदेखी मानी जा सकती है। क्षेत्र में बिना परमिशन मशीन से मिट्टी खुदाई का अवैध काम तो हो ही रहा है, मजदूरों के हक़ पर खुलेआम डाका भी डाला जा रहा। खामियों पर और भी नज़र डाला जाए। तो अधिकतर ट्रैक्टर-ट्राली नाबालिग व बिना ड्राइविंग लाइसेंस वाले लोग हांक रहे है। कृषि कार्य में प्रयुक्त होने वाली ट्रालियों को खुलेआम ट्रैक्टर में जोड़ व्यावसायिक उपयोग में लाया जा रहा है। बावजूद इसके प्रशासन खामोश है। हादसे के बाद ट्रैक्टर ट्रॉली को कब्जे में लिया जा रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

निकाह के लिए तैयार हुआ मौलाना, बना सुलहनामा

Sun May 31 , 2020
मीडिया पंचायत न्यूज़ नेटवर्क/ सोनौली: सोनौली कोतवाली क्षेत्र के हरदी डाली गांव के चर्चित मौलाना बनाम मासूम बालिका मामले में आखिरकार मौलाना ने बालिका के निकाह की जिम्मेदारी ली। पुलिस के सामने हुए पंचायत में दोनों पक्ष राजी हुए।बतादें कि मीडिया पंचायत ने इस खबर को उजागर किया था। आरोप […]

Breaking News