महाव नाला: तटबंध टूट रोकने के लिए शुरु हुई अधिकारियों चहलकदमी

महराजगंज/बरगदवा (यूपी):

महराजगंज जिले के बरगदवा गांव के पास मौजूद महाव नाला पर हर बरसात के पूर्व अधिकारियों की चहलकदमी बढ़ जाती है। सिल्ट सफाई व तटबंध मरम्मत का लेखा जोखा व जायजे की प्रक्रिया शुरू हो जाती है।
इसी क्रम में जिलाधिकारी डाक्टर उज्वल कुमार व पुलिस अधिक्षक रोहित सिंह सजवान के नेतृत्व में प्रशासनिक अमला महाव नाला का जायजा लेने पहुंचा। जायजा था वित्तीय वर्ष 2019-20 में महाव नाले का 8 किलोमीटर से 13 किलोमीटर के बीच हुई कुल 5 किलोमीटर के लंबाई में हुए सिल्ट सफाई कार्य का। हर साल की तरह सिल्ट तटबंधों पर एकत्र की मिली। जिलाधिकारी ने भी हर साल की तरह दिशा निर्देश दिए कि सिल्ट
बरसात के पानी के साथ पुनः नाले में आ जाएगा। इस समस्या का निस्तारण किया जाए। सिचांई खंड अधिशासी अभियंता, धर्मेन्दर कुमार ,सहायक अधिशासी अभियंता सुनिल शाही हर वर्ष की तरह यससर-जी सर कर निर्देश के निर्वहन की हामी भरते रहे। प्रशसनिक अमले के एस एन त्रिगुण,तथा रमेश कुमार भी मौजूद रहे।
सवाल यह खड़ा हो रहा है कि क्या अधिकारियों का निरीक्षण व हुआ कार्य इस बार महाव नाले के तटबंध को टूटने से रोक पायेगा। सवाल यह भी की यदि यदि तटबंध टूटा तो चहलकदमी करने वाला कौन अधिकारी जिम्मेदार होगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

अमन मणि त्रिपाठी के करतूतों को देख रही जनता: समीर त्रिपाठी

Tue May 5 , 2020
महराजगंज/ नौतनवा (यूपी): नौतनवा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के वरिष्ठ नेता समीर त्रिपाठी ने मंगलवार को प्रेसवार्ता कर विधायक अमनमणि त्रिपाठी पर निशाना साधा। कहा कि अमनमणि जिस तरह का गैर जिम्मेदाराना हरकतें कर रहे हैं वह देश एवं समाज हित के लिए ठीक नहीं है। एक फर्जी पास के […]

Breaking News