नेपाल के रूपन्देही जिले में मिला कोरोना पाजिटिव, मचा हड़कंप

रूपन्देही/नेपाल:


नेपाल के रूपन्देही जिले के कोटही माई गांव पालिका के सिपला क्षेत्र वार्ड 5 में एक 25 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह मझगांवा के उच्चतर प्राथमिक विद्यालय में क्वा्रेन्टीन किया गया था। उसके ब्लड सैंपल को जांच के लिए भेजा गया था। जिसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
नेपाली प्रशासन के अनुसार भारत की राजधानी दिल्ली के गांधीनगर में युवक सिलाई का काम करता था। जो किसी ट्रक पर बैठ अपने घर की ओर आया है।
13 अप्रैल को युवक उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले के ठोठरी बॉर्डर के पास से पगडंडी रास्ते से नेपाल के मर्चवार में प्रवेश किया और अपने भाई के घर छुप कर रह रहा था। 17 अप्रैल को ग्रामीणों की सूचना पर उसे पकड़ा गया। फिर उसे मझगांवा के विद्यालय में 25 अन्य लोगों के साथ क्वारेन्टीन किया गया था। सभी के सैंपल के जांच के लिए भेजे गए जिसने से 16 लोगों की रिपोर्ट आई तो उसमें युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 9 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। नेपाल प्रशासन ने संक्रमित युवक के भाई को भी क्वारेन्टीन कर दिया है। संक्रमित युवक को बुटवल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है।
प्रदेश 5 जनस्वास्थ्य प्रयोगशाला के प्रमुख डॉ. राजेन्द्र गिरी ने बताया कि मझगावां में क्वारेन्टीन हुए लोगों में एक कोविड19 संक्रमित पाया गया है। जिसे इलाज के लिए बुटवल लाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

संघर्ष और स्वावलंबिता की मिशाल रहे विंध्याचल जायसवाल

Sat May 2 , 2020
धर्मेन्द्र चौधरी की कलम से,,,,,(श्रद्धांजलि लेख): वर्ष 1994-95 की बात है। नौतनवा इंटर कालेज का मैदान दर्शकों से भरा था। स्व.शत्रुघ्न सिंह मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता चल रही थी। दर्शकों के हो हल्ला के बीच खिलाड़ी विरोधियों को छकाते हुए फुटबॉल को अपने काबू में कर गोल पोस्ट में धकेलने की […]

Breaking News