खनुआ बार्डर पर पश्चिमी बंगाल के मजदूरों को एसएसबी ने पकड़ा

मीडिया पंचायत न्यूज़ नेटवर्क (महराजगंज /यूपी) :

महराजगंज जिले के खनुआ बॉर्डर के पगडंडी रास्तों से नेपाल से भारतीय सीमा में घुसे पश्चिमी बंगाल के मजदूर रविवार को एसएसबी की 66 वीं वाहिनी के जवानों द्वारा दबोच लिए गए। तीन खनुआ गांव के पास पकड़े गए हैं। जबकि अन्य की वहीं पास के गांव कैथवलिया उर्फ बर्गदही गांव के पास तलाशा जा रहा है।
पकड़े गए बंगाल नागरिकों का बताना है कि नेपाल के रूपन्देही जिला के बिथरी गांव में मजदूरी का काम करते हैं लाकडाउन के कारण उनका कारोबार ठप हो गया था। जिससे वह अपने प्रदेश जाना चाह रहे थे। वह पैदल ही रवाना हो गए। रास्ते में नेपाल के दुर्गावलिया पुलिस चौकी के पुलिस कर्मियों ने उन्हें पगडंडी के जरिये खनुआ के रास्ते भारत में जाने की सलाह दी थी। एसएसबी अधिकारियों का कहना है कि पगडंडियों के रास्ते किसी भी नेपाल से आने वालों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। खनुआ पुलिस चौकी के इंचार्ज प्रिंस कुमार का कहना है। तीन पश्चिमी बंगाल के मजदूरों को एसएसबी जवानों ने पकड़ा है। एसएसबी द्वारा उन्हें सूचना दी गई है। उच्चाधिकारियों से वार्ता कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पगडंडियों से आवाजाही पर पूर्णतः रोक लगाने के निर्देश मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

महाव नाला: तटबंध टूट रोकने के लिए शुरु हुई अधिकारियों चहलकदमी

Tue May 5 , 2020
महराजगंज/बरगदवा (यूपी): महराजगंज जिले के बरगदवा गांव के पास मौजूद महाव नाला पर हर बरसात के पूर्व अधिकारियों की चहलकदमी बढ़ जाती है। सिल्ट सफाई व तटबंध मरम्मत का लेखा जोखा व जायजे की प्रक्रिया शुरू हो जाती है। इसी क्रम में जिलाधिकारी डाक्टर उज्वल कुमार व पुलिस अधिक्षक रोहित […]

Breaking News